Richest Woman In India – भारत की आमिर महिलाएं Top 10 Richest Women

Richest Woman In India –  Top 10 Richest Women in India

महिलाओं के बारे में हम सभी जानते ही है की आज महिलाओं को हर सेक्टर में काम करने की आजादी है वो देश के विकास में पुरूषों के साथ कंधे से कन्धा मिलकर काम कर रही है, और अपना योग्यदान दे रही है।

भारत जैसे देश में कई ऐसी महिलाएं है जिहोने दुनिया में अपना बहुत नाम कमाया है और पैसे से भी बहुत आमिर है आईये जानते है भारत की कुछ richest woman के बारे में, ये वो महिलाएं है जिहोने भारत में ही नहीं बल्कि विश्व में भी कुछ अच्छा नाम कमाया है। भारत की सबसे आमिर महिलायें जिनके बारे में हम सभी को जानना चाहिए।

आज के समय में महिला और पुरुष हर कोई बारबार है कहने का मतलब है की आज के समाज में महिलाओं को पुरुषों के सामान ही माना जाता है। आज जो काम पुरुष कर रहे है वो महिलाएं भी कर रही है।

Top 10 Richest Women in India 2018-19

Savitri Jindal
Indu Jain
Smita Crishna Godrej
Leena Tewari
Anuradha Vinod Gupta
Kiran Mazumdar Shaw
Anu Aga
Shobhana Bhartia
Vidya Murkumbi
Kaveri Kalanithi

ये भारत की 10 सबसे Richest Women है जिनके बारे में सारी दुनिया जानती है। Savitri Jindal भारत की सबसे पुरानी Richest Women है, आज भी उनका जलवा कायम है।

वैसे और भी बहुत सारी महिलाएं भारत मै है जो अमीरों की केटेगरी में आती है जैसे चंदा कोचर, नीता अम्बानी, और फिल्म इंडस्ट्री में कई ऐसी महिलाएं है जिनके बारे में आप सभी जानते है होगें।

आज भारत जैसे देश में ऐसी कई अनगिनत महिलाएं है जो अमीरों की केटेगरी में आती है, भारत के बड़े – बड़े शहरों में इनकी संख्या बहुत ही ज्यादा है आजकल तो मीडिया में नौकरी करने वाली कई महिलाएं ऐसी है जो करोड़ों रूपये की मालकिन है यानि वो लोग भी अमीरों की केटेगरी में आती है।

Richest Woman In India – भारत की आमिर महिलाएं Top 10 Richest Women

Top 10 Richest Woman In India

Top Richest Woman In India

Richest Woman in India

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *